स्टिंग ऑपरेशन वीडियो लीक होने के बाद सफाई दे रहे बॉलीवुड स्टार्स

35 से ज्यादा बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने पैसे लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकसभा चुनाव में पार्टियों के लिए प्रचार की इच्छा जताई है- यह खुलासा वेबसाइट कोबरा पोस्ट ने अपने एक स्टिंग में किया है। अब इस स्टिंग ऑपरेशन में नाम और वीडियोज सामने आने के बाद सेलेब्स ने स्पष्टीकरण देना शुरू कर दिया है।

गाैरतलब है कि स्टिंग के लिए वेबसाइट के रिपोर्टर एक पीआर एजेंसी के स्टाफ के तौर पर मिले। उन्होंने सेलेब्स के सामने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पार्टियों के प्रचार का ऑफर दिया था।

4 सेलेब्स ने कर दिया था इनकार: स्टिंग के दौरान कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी थे, जिन्होंने पैसे लेकर पार्टियों के प्रचार का ऑफर ठुकरा दिया था। ऑफर ठुकराने वालों में विद्या बालन, अरशद वारसी, रजा मुराद, सौम्या टंडन का नाम शामिल है।

स्टार्स जिन्होंने दिया स्पष्टीकरण

  1. प्रचार करूंगी तो खुद ही बताऊंगी – सनी लियाेनी

    सनी ने लिखा है- आप सबको बताना चाहूंगी कि मैं किसी भी राजनैतिक पार्टी के लिए प्रचार नहीं कर रही हूं, जिस तरह से मेरे बारे में खबरें फैलाई जा रही हैं कि मैं ऐसा कर रही हूं। और अगर मैं किसी राजनीतिक पार्टी का प्रचार करूंगी तो इसके बारे में मैं खुद ही बताऊंगी। एक आजाद नागरिक होने के नाते मैं किसी भी व्यक्ति से बात कर सकती हूं क्योंकि रोजाना ही कई लोगों से कई मुद्दों पर बात होती है। हम सबसे मिलते हैं और सबकी सुनते हैं।
    अगर मुझे किसी पॉलिटिकल पार्टी का प्रमोशन करने का विकल्प चुनना पड़ता है तो मैं उसे ही प्रमोट करूंगी जिस पर मुझे विश्वास होगा। इसलिए मैंने अब तक किसी भी तरह के राजनीतिक दृष्टिकोण को सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किया है। – धन्यवाद

    सनी लियोनी के वीडियो क्लिप में वे कह रही हैं– मोदी सर ने डेनियल (पति) को ओवरसीज सिटीजनशिप दी तो हम जरूर सपोर्ट करेंगे। हम भाजपा के लिए यहां हैं। (लोकसभा चुनाव 2019 के बारे में) डेनियल ने बताया था।

  1. – सोनू सूद

    जो भी चर्चाएं हुई थी, दरअसल उन्हें गलत ढंग से बनाया और प्रचारित किया गया है। सीधे तौर पर इस तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया है। चर्चा के असली विषय से छेड़छाड़ कर उसे ऐसे पेश किया गया है जिसका मतलब ही बदल गया है। बैकग्राउंड स्कोर को भी सेंसेशनल बनाने के लिए ही जोड़ा गया है।
    यह आम बात है कि ब्रांड्स, राजनीतिक पार्टियां, व्यक्तिगत और कार्पोरेट हाउस सेलेब्रिटीज के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रयोग प्रमोशन के लिए करते हैं। यह ऐसे कंटेंट्स होते हैं जिसमें सेलेब्स की जिम्मेदारी बढ़ जाती है और जिन पर वे खुद विश्वास करते हैं। बल्कि कुछ विज्ञापन तो नैतिक जिम्मेदारियों पर आधारित होते हैं। इस वीडियो में भी मैं यही कह रहा हूं कि मैं ऐसी किसी भी पार्टी का प्रचार नहीं करूंगा जो गलत है या सच नहीं है।
    अच्छे काम को प्रचारित करने के लिए मैं हमेशा तैयार हूं, जिसके साथ दूसरे लोग भी मानें कि हां यह गलत नहीं होगा। इस कॉन्ट्रेक्ट के लिए भी मैंने यही कहा है कि हर चीज ऑफिशियली और पेपर पर होनी चाहिए, क्योंकि यही प्रोटोकॉल भी है।
    ब्रांड्स, राजनीतिक पार्टी, व्यक्तिगत और कार्पोरेट्स का प्रचार करना गलत नहीं है, जब तक आप उसके आईडिया, मकसद और प्रोडक्ट पर विश्वास करते हैं।